प्रेरक बातें दस महान व्यक्तियों से : आइये देखते हैं उनकी बातें

प्रेरक बातों की जांच क्यों करें? प्रेरणा के लिए! आप शायद थोड़ा चाहते हैं, यदि आप इस वर्ष के सपनों की शेष सूची का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह बिल्कुल नया है। सभी लोग प्रेरक विचारों से लाभान्वित हो सकते हैं, तो यहां दस उत्कृष्ट हैं।
"अपनी पहचान के साथ मिलकर अपने व्यक्ति के साथ मिलकर अधिक शामिल हों। आपका व्यक्ति वही है जो आप पूरी तरह से हैं जबकि आपकी लोकप्रियता बस वही है जो दूसरे आपको मानते हैं।" - डेल कार्नेगी

“अब और प्रतीक्षा मत करो; समय किसी भी तरह से 'उचित' नहीं होगा। आप जिस स्थान पर खड़े हैं, उसकी शुरुआत करें, और कुछ ऐसे उपकरण के साथ पेंटिंग करें जो आपके आदेश पर हो सकते हैं, और जैसे-जैसे आप आगे बढ़ते हैं, उच्च उपकरण खोजे जा सकते हैं। — नेपोलियन हिल

"हमारे पीछे क्या है और हमसे पहले क्या है, हमारे अंदर क्या है, इसकी तुलना में छोटे विषय हैं।" - राल्फ वाल्डो इमर्सन

"कुछ लोग मामलों को वैसे ही देखते हैं जैसे वे हैं और कहते हैं, "क्यों?" मैं उन कारकों का सपना देखता हूं जो कभी नहीं रहे हैं और कहते हैं, "अब क्यों नहीं?" - जॉर्ज बर्नार्ड शॉ

"एक छोटी सी परेशानी एक कंकड़ की तरह है। इसे अपनी आंख के पास भी पकड़ें और यह पूरे वैश्विक को भर देता है और पूरे लॉट को फोकस से बाहर कर देता है। इसे सही दूरी पर पकड़ें और इसका परीक्षण किया जा सकता है और अच्छी तरह से वर्गीकृत किया जा सकता है। इसे अपने पैर की उंगलियों पर फेंक दो और यह अपनी प्रामाणिक सेटिंग में दिखाई देने में सक्षम है, जीवन के मार्ग पर बस एक बड़ा छोटा सा टक्कर है। ” — सेलिया लुसे

"हालांकि कोई भी फिर से पार नहीं कर सकता है और एक अति-आधुनिक शुरुआत कर सकता है, बिल्कुल हर कोई अभी से शुरू कर सकता है और आधुनिक दिन का अंत कर सकता है।" — कार्ल बार्डो

"अब मैं आपको यह नहीं बता रहा हूं कि यह मील आसान होने जा रहा है - मैं आपको बता रहा हूं कि यह वास्तव में इसके लायक होने जा रहा है" - आर्ट विलियम्स

प्रेरक बातें – मनोवृत्ति

मनोवृत्ति "लोगों में बहुत कम अंतर होता है, हालांकि वह छोटा अंतर एक बड़ा अंतर बना देता है। थोड़ा अंतर मानसिकता है। बड़ा अंतर यह है कि यह बहुत अच्छा है या नकारात्मक है।" - डब्ल्यू क्लेमेंट स्टोन

"पृथ्वी पर कुछ भी उचित बौद्धिक मानसिकता वाले व्यक्ति को अपना लक्ष्य प्राप्त करने से नहीं रोक सकता है; ग्रह पर कुछ भी गलत बौद्धिक मानसिकता वाले व्यक्ति की सहायता नहीं कर सकता है।" - थॉमस जेफरसन

"एक चरित्र बिना देरी किए अपनी परिस्थितियों को नहीं चुन सकता है, हालांकि वह अपने विचारों का चयन कर सकता है, और इसलिए परोक्ष रूप से, लेकिन बिल्कुल, अपनी परिस्थितियों का निर्माण करता है।" — जेम्स एलेन

"मनुष्य अक्सर वही बन जाता है जो वह खुद को मानता है। अगर मैं अपने आप से यह कहता रहूं कि मैं एक निश्चित काम नहीं कर सकता, तो यह बहुत संभव है कि मैं भी वास्तव में इसे करने में असमर्थ होने से रोक सकता हूं। इसके विपरीत, अगर मुझे यह धारणा भी है कि मैं इसे कर सकता हूं, तो मैं इसे करने की क्षमता पूरी तरह से इकट्ठा करूंगा, भले ही मेरे पास शुरुआत में यह न हो। - मोहनदास करमचंद (महात्मा) गांधी

ये कीमतें हैं जो मेरे लिए कुछ मायने रखती हैं। उम्मीद है कि उनमें से एक या उनमें से एक भी आपको प्रेरणा दे रहा है। यदि अब नहीं, तो शायद वे आपको अपनी व्यक्तिगत प्रेरक बातें बनाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

टिप्पणियाँ